मौसेरी बहनों ने वाराणसी के शिव मंदिर में रचाई शादी, एक-दूसरे के गले में डाला मंगलसूत्र



उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में इस समय एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। यहां दो बहनों ने समाज की बंदिशों को तोड़ते हुए हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार वाराणसी के शिव मंदिर में शादी की है।  


इस दौरान दोनों बहनों ने एक-दूसरे के गले में जयमाला पहनाई। इसके बाद एक युवती ने दूसरी के गले में मंगलसूत्र डाला। फिर दोनों युवतियां शादी के बाद कानपुर रवाना हो गईं।









जींस व टी-शर्ट में मंदिर आईं थी दोनों युवतियां
मीडिया खबरों के अनुसार, मामला वाराणसी के रोहनिया थाना के मोहनसराय स्थित धांगड़ बीर बाबा मंदिर के पीछे स्थित शिवमंदिर का है। शिवमंदिर के पुजारी सूड्डू महराज के अनुसार एक ऑटो में बैठकर दिन में दो युवतियां आईं। दोनों जींस व टी-शर्ट पहने थीं। वहां आते ही दोनों ने पहले पूजा-अर्चना की। शुरू में युवतियां अन्य श्रद्धालुओं की भांति पूजा-पाठ कर रहीं हैं। कुछ ही देर बाद दोनों आपस में शादी की अनुमति मांगने लगीं।

दोनों मंगलसूत्र के बाद चुनरी भी ओढ़ाई
दोनों की बात सुन पहले तो पुजारी असहज हो गए। लेकिन लड़कियों के अनुनय-विनय को देखते अनुमति दे दी। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को जयमाल पहनाया। तत्पश्चात एक युवती ने दूसरी को मंगलसूत्र पहनाने के बाद चुनरी भी ओढ़ा दी। फिर दोनों युवतियां ऑटो में बैठ कर चली गईं।


पुजारी सूड्डू महराज के अनुसार इस मंदिर में शादी कराई जाती है और बाकायदा शुल्क लेकर पंजीकरण भी किया जाता है। लिखापढ़ी के दौरान वर व कन्या पक्ष का बाकायदा उल्लेख भी होता है। पुजारी का कहना है कि फिलहाल इन दोनों युवतियों की शादी को पंजीकृत नहीं किया गया है।

पढ़ाई के दौरान हुआ था दोनों प्यार




कानपुर की युवती सुंदरपुर में रहने वाली अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करती थी। इसी दौरान मौसेरी बहनों में प्रेम संबंध हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। दोनों युवतियां जिस आटो से आईं थी उसके चालक ने बताया कि एक युवती कानपुर और दूसरी बनारस की रहने वाली है। यह भी बताया कि यहां से सीधे दोनों युवतियां कानपुर रवाना हो जाएंगी। अब क्षेत्र में दोनो युवतियों की शादी की काफी चर्चा हो रही है।
मौसेरी बहनों ने वाराणसी के शिव मंदिर में रचाई शादी, एक-दूसरे के गले में डाला मंगलसूत्र मौसेरी बहनों ने वाराणसी के शिव मंदिर में रचाई शादी, एक-दूसरे के गले में डाला मंगलसूत्र Reviewed by ADMIN on July 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.