झंडु नित्यम टैबलेट के फायदे (Zandu Nityam Tablet Benefits in Hindi)


झंडु नित्यम टैबलेट के फायदे (Zandu Nityam Tablet Benefits in Hindi)

झंडु नित्यम टैबलेट खाने से कब्ज में बहुत आराम मिलता है। इस दवा को खाने के बाद कम से कम 8 घंटे बाद आराम मिलता है। अगर आप रात में टैबलेट खाकर सोते है, तो सुबह आपको बहुत फ्रेश मेहसूस होता है। इस टेबलेट को खाने से पेट अच्छे से साफ़ होता है। सबसे ज्यादा कब्ज के लिए नित्यम टेबलेट बहुत फायदेमंद होती है।

झंडु नित्यम टैबलेट का यूज़ हम पेट फूलना, आंतो में गैस और कब्ज जैसी तकलीफो के लिए करते है। झंडु नित्यम टेबलेट में कैस्टर आयल, सौंफ और त्रिफला जैसी 7 शक्तिशाली आयुर्वेदिक अवयवों से मिलकर बनाते है। झंडु नित्यम टैबलेट हमारे आंतो को भी साफ़ करने का काम करता है। इसको खाने से आप पूरे दिन हल्का महसूस करेंगे। कब्ज जैसी समस्याओं के लिए रोज दवाओं को आदत न बनाए। इससे अच्छा आप व्यायाम से पाचन सुधारने की कोशिश करें।

जब भी आप दवाई को लगे उसके 6 से 12 घंटे बाद ही आपका पेट साफ़ होगा। इसके अलावा इस टेबलेट का उपयोग जब पेट में मरोड़ होती है तब भी किया ज्यादा है,बदहजमी और पेट की गैस के लिए भी झंडु नित्यम टेबलेट का उपयोग किया जाता है। इस टैबलेट को रोज लेने से आपको कब्ज, एसिडिटी और गैस में आराम दिलाती है।

टैबलेट के नुकसान (Zandu Nityam Tablet Side Effects in Hindi)

ये उन दुष्प्रभाव की सूचि है जो झंडू नित्यम टैबलेट खाने से हो सकते है। वैसे ये दुष्प्रभाव संभव है मगर ये हमेशा नहीं होते है। अगर इनमे से आपको कोई भी दुष्प्रभाव का पता चलता है तो आप तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें।
  1. थकान
  2. घबराहट होना


पुरषों में योन की रूचि कम होना| (अधिक जानकारी:-चरम सुख क्या है, इसके फायदे क्या है, चरम सुख प्राप्त करने के तरीके)
  1. पेट में दर्द
  2. सोने में कठिनाई
  3. सिर में दर्द
  4. गुर्दे की सूजन
  5. उलटी
  6. उच्च रक्तचाप


अगर आपको किसी ऐसे दुष्प्रभाव का पता चलता है, जो इस लिस्ट में सूचीबद्ध नहीं किया गया है तो आप तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें नहीं तो अपने नजदी की मेडिकल स्टोर पर जाकर अपने दुष्प्रभावों को बताए।

झंडु नित्यम टैबलेट की सावधानियां

अगर आप नित्यम टैबलेट का उपयोग कर रहे है तो धयान रखे इसके प्रभाव बदल भी सकते है। इससे आपको साइड इफेक्ट्स होने की संभावना भी होती है।
  1. हदय रोग
  2. प्रेग्नेंसी
  3. पेट में ऐंठन
  4. गुर्दे की बीमारी
  5. दस्त लगना
  6. शरीर में पानी रुकना
  7. किडनी का ठीक से काम करना
  8. उच्च रक्त चाप

झंडु नित्यम टैबलेट के फायदे (Zandu Nityam Tablet Benefits in Hindi) झंडु नित्यम टैबलेट के फायदे (Zandu Nityam Tablet Benefits in Hindi) Reviewed by ADMIN on 23:04 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.