Whatsapp messenger rooms से 50 लोगों को call कैसे करें?


हाल में facebook के द्वारा messenger rooms Features को लांच किया था। lockdown के दौरान बढ़ रहे work from home के चलते लोगों ने facebook के इस features बहुत पसंद किया है। लेकिन क्या आपको पता है, कि आप Whatsapp messanger Room के जरिये 5 से अधिक लोगों को Call कर सकते हैं।

Messenger rooms features call कैसे करें

facebook के इस features के जरिये singal call में ही 50 लोगों को जोड़ कर Conference की जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही Messenger Rooms की सुविधा Whatsapp पर भी उपलब्ध हो सकेगी। फ़िलहाल ऐसे बीटा वर्जन में टेस्टिंग के तौर पर दिया गया है।


Messenger rooms features call कैसे करें?

facebook messenger room से आपको दोस्तों से जुड़ने का तरीका क्या है। और कैसे आप messenger rooms create कर 50 से अधिक लोगों जोड़ सकते हैं। यह जानने के लिए आपको कुछ tips follow करने होंगें। आपको बतादें की Facebook ने प्राइवेसी के लिए भी features को update किया है। facebook massenger rooms Create करने वाले के पास किसी यूजर को रिमूव करने का भी विकल्प आसन होगा। यानि आप किसी व्यक्ति से बात पूरी होने के बाद उसे call से हटा सकेंगें।

व्हाट्सएप में मैसेंजर रूम शॉर्टकट एक्सेस करने का तरीका एंड्रॉइड, आईफोन और डेस्कटॉप के लिए एक जैसे ही है। 

Android में रूम लिंक बनाने और शेयर करने के लिए आपको सबसे पहले - WhatsApp > go to Calls tab > Create a room. 

व्यक्तिगत चैट ओपन करने के लिए Attach > Room पर जाएं या पांच अथवा अधिक के साथ ग्रुप चैट ओपन करें।

Group call icon > Create a room पर क्लिक करें। ‘Continue in Messenger’ ऑप्सन पर क्लिक करने पर आप WhatsApp से बाहर आ जायेंगें।  इसके बाद ओपन लिंक में अपने रूम का नाम टाइप करें और WhatsApp पर लिंक सेंड कर यूजर्स को इनवाइट करें।
Whatsapp messenger rooms से 50 लोगों को call कैसे करें? Whatsapp messenger rooms से 50 लोगों को call कैसे करें? Reviewed by ADMIN on September 11, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.