ACD Full Form in Hindi – एसीडी क्या होता है?


ACD Full Form in Hindi, एसीडी की फुल फॉर्म हिंदी में क्या है, ACD का फुल फॉर्म क्या होता है? ACD full form & Meaning in Hindi क्या होती है? ACD का हिंदी अर्थ क्या होता है तो आइये जानते है एसीडी का फुल फॉर्म क्या होता है?


ACD full form in Hindi

ACD Full Form in Hindi – एसीडी क्या है?

ACD की फुल फॉर्म Automatic Call Distributor होती है तथा एसीडी का हिंदी अर्थ स्वचालित कॉल वितरक होता है यह एक ऐसा डिवाइस है जो फ़ोन पर आने वाली कॉल्स को मैनेज करती है। यह कंप्यूटर टेलीफोनी इंटीग्रेशन (CTI) सिस्टम का एक हिस्सा है। छोटे ACD डिवाइस का उपयोग कुछ लाइन्स के प्रबंधन के लिए किया जाता है और बड़ी संख्या लाइन्स का प्रबंधन करने के लिए बड़े डिवाइसेस का उपयोग किया जाता है।

ACD कंप्यूटर टेलीफोनी इंटीग्रेशन (CTI) सिस्टम का एक हिस्सा है यह कंप्यूटर टेलीफोनी इंटीग्रेशन (CTI) सिस्टम का एक हिस्सा है यह कंप्यूटर टेलीफोनी इंटीग्रेशन (CTI) सिस्टम का एक हिस्सा है। सर्विस सपोर्ट की पेशकश करने वाली अधिकांश कंपनिया अपने ग्राहको को सर्वोत्तम ग्राहक सेवा प्रदान करने के लिए ACD का उपयोग करती है।

तो दोस्तों अब आप एसीडी के बारे में जान ही गए होंगे कि ACD Full Form in Hindi क्या होती है और ACD का उपयोग कहा होता है यदि आप इसी तरह की पोस्ट अपने स्मार्टफोन में प्राप्त करना चाहते है तो हमारी साईट को बुकमार्क जरुर करें |

ACD Full Form in Hindi – एसीडी क्या होता है? ACD Full Form in Hindi – एसीडी क्या होता है? Reviewed by ADMIN on 00:25 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.